चाइल्डलाइन बोकारो टीम_बच्चों के साथ पहुंची सेक्टर-4 थाना

चाइल्डलाइन से दोस्ती कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चाइलाइन बोकारो की टीम चाइल्डलाइन से दोस्ती अभियान के पांचवे दिन जेवियर क्लासेस के बच्चों के साथ सेक्टर-4 थाना पहुंची। जहां थाना प्रभारी श्री विनोद कुमार समेत ,बालमित्र थाना प्रभारी ,मुंशी, महिला पुलिस समेत 11 अन्य अधिकारी शामिल थे ।बच्चों ने उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को चाइल्डलाइन से दोस्ती अभियान के तहत रक्षा सूत्र बांधा एवं दोस्ती का नया रिश्ता जोड़ा।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए चाइल्डलाइन बोकारो के समन्वयक शिव पांडे ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जिले के बच्चों को पुलिस एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ दोस्ताना रिश्ता कायम करना है ।

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बच्चों को पुलिस के कार्यों से अवगत कराया एवं बहुत सारी प्रेरणात्मक बातें बताकर उनका उत्साहवर्धन किया। बताया कि पुलिस आम नागरिकों व बच्चों को डराने के लिए नहीं बल्कि वर्दी का सम्मान लोगों की मदद करने में है। बच्चों ने थाना प्रभारी से अपने कुछ सवाल भी रखें जिनका उन्होंने बहुत ही सरलता पूर्वक जवाब दिया ।मौके पर बच्चों ने पुलिस अधिकारियों को दोस्ती बैंड बांधा । थाना प्रभारी ने सभी बच्चों से हाथ मिलाते हुए सभी को चॉकलेट एवं मिठाई खिलाकर इस दोस्ती की शुरुआत की। उन्होंने बच्चों को समझाया कि अपने लक्ष्य को सामने रखें एवं उस पर फोकस कर आगे बढ़े ।पढ़ाई बहुत महत्वपूर्ण है एक सफल नागरिक बनने में पढ़ाई बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है। दोस्ती बैंड बंधवा कर सभी अधिकारियों ने बच्चों की मदद करने एवं उनके सुरक्षा का दायित्व निभाने के लिए शपथ ग्रहण किया और बच्चों को उपस्थित पुलिस अधिकारियों ने अपने-अपने नंबर भी शेयर किए ताकि जरूरत पड़ने पर बच्चे उनसे निसंकोच संपर्क कर सकें।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में यशवंत कुमार सिंह टीम सदस्य प्रभाकर , नीलकमल, प्रियंका ,नेहा,सोनी,परामर्शदाता दिनेश तिवारी एवं चर्चित चिल्ड्रन बोकारो ब्यूरो चीफ राजेश कुमार के साथ जेवियर क्लासेस की शिक्षकों की भी उपस्थिति रही.

Related News