चाइल्ड लाइन बोकारो ने सेक्टर 4 में चलाया चाइल्ड लाइन से दोस्ती अभियान

बोकारो :: चाइल्डलाइन से दोस्ती अभियान के दूसरे दिवस childline बोकारो की जिला टीम बच्चों के साथ मिलकर पुलिस प्रशासन एवं सेक्टर 4 के विभिन्न दुकानदार के साथ childline से दोस्ती कार्यक्रम के संचालन हेतु एक रैली का आयोजन किया। इस दोस्ती कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विभिन्न प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं समाज में रह रहे विभिन्न वर्गों के लोगों को चाइल्डलाइन 1098 की गतिविधियों से रूबरू करवाना था। जिससे समाज में हो रहे विभिन्न बाल अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु सभी लोगों की बराबर की भागीदारी रहे।और इसी दिशा में सामाजिक परिवर्तन संस्थान जिले में अपनी कार्यशैलीयों का बोध करवा रहा हैं ।

सर्वप्रथम सेक्टर 4 स्थित जेवियर क्लासेस के शिक्षकों के साथ यह दोस्ती अभियान चलाया गया जहां बच्चो के बीच एक वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और साथ ही बच्चों के साथ विभिन्न खेलों के माध्यम से जीवन में शिक्षा के साथ खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

तत्पश्चात जेवियर क्लासेस के बच्चों द्वारा पुलिसकर्मियों को चाइल्डलाइन से दोस्ती कि रक्षा सूत्र बांधकर बच्चों द्वारा उनकी रक्षा का वचन मांगा गया। जहां उपस्थित पुलिसकर्मी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें चाइल्डलाइन का दोस्त बन कर बहुत खुशी हुई एवं बच्चे किसी भी तरह के परेशानियों में चाइल्ड लाइन एवं उनसे संपर्क कर अपनी समस्या बता सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जब भी उन्हें पुलिस की आवश्यकता हो वे लोग निसंदेह सहायता हेतु उनसे संपर्क कर सकते हैं।

इस कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन बोकारो जिला समन्वयक शिव पांडे, टीम सदस्य प्रभाकर झा, सुजीत कुमार तिवारी, नीलकमल, सोनी कुमारी, नेहा कुमारी,  प्रियंका कुमारी एवं परामर्शदाता दिनेश तिवारी का योगदान रहा।

इसके साथ साथ बच्चों के अखबार चर्चित चिल्ड्रन के बोकारो ब्यूरो पत्रकार राजेश कुमार वर्मा एवं उनके समस्त टीम का भी भरपूर सहयोग रहा।

Related News