‘चाइल्डलाइन से दोस्ती’ अभियान समापन पर चाइल्डलाइन व रेलवे प्रशासन ने निकाला ‘दोस्ती रथ’

राजेश वर्मा/बोकारो :: चाइल्डलाइन बोकारो, (काॅलेब संस्था) सामाजिक परिवर्तन संस्थान की ओर से चाइल्डलाइन से दोस्ती अभियान के सांतवे दिन दोस्ती कार्यक्रम का आयोजन बोकारो रेलवे स्टेशन में दोस्ती रथ निकालकर किया गया। जहां चाइल्ड लाइन बोकारो के निदेशक उमेश तिवारी  स्टेशन प्रबंधक बोकारो स्टील श्री ए के हालदार ने सभी के समक्ष चाइल्डलाइन से संबंधित जानकारियों को साझा किया ।जहां उपस्थित स्टेशन प्रबंधक ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें चाइल्डलाइन का दोस्त बन कर बहुत खुशी हुई एवं उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि रेलवे प्रशासन बच्चों को हर तरह की परेशानियों में सहायता करने के लिए तत्पर है।  उन्होंने साथ यह भी कहा कि जब भी उन्हें रेलवे से किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता हो तो वह निसंदेह सहायता हेतु उनसे संपर्क कर सकते हैं।
उपस्थित आरपीएफ ओसी टी पात्रों, सीबीएस सीरील तिर्की, सीआइ चंद्रभूषण कुमार, सीआईडी सीबी पांडे एसआइबी बुद्धदेव तिवारी, सीटीआइ अमित प्रियदर्सी एएससी निर्मल बिलुंग एवं अन्य रेलवे प्रशासनिक अधिकारियों ने एप्स दोस्ती रथ का भरपूर प्रशंसा की एवं निरंतर चाइल्डलाइन को जिले में सहायता हेतु विभिन्न कार्यक्रमों द्वारा लोगों को जागरूक करने का हेतु सदैव सहायता के लिए तत्पर किया।
उपस्थित चाइल्ड लाइन बोकारो के निदेशक श्री उमेश तिवारी ने इस दोस्ती कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बताया जिसमें उन्होंने कहा की इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं समाज में रह रहे विभिन्न वर्गों के लोगों को चाइल्ड लाइन 1098 की गतिविधियों से रूबरू करवाना हैं । जिससे समाज में हो रहे विभिन्न बाल अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु सभी लोगों की बराबर की भागीदारी बनी रहे और इसी दिशा में सामाजिक परिवर्तन संस्थान ,चाइल्डलाइन बोकारो जिले में अपनी कार्यशैलीओं का बोध करवाते आ रहा है ।इस दोस्ती रथ को निकालने में दक्षिण पूर्वी रेल का भरपूर सहयोग रहा ।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए चाइल्डलाइन बोकारो के जिला समन्वयक शिव पांडेय ने सभी के स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया एवं सभी ने विभिन्न बाल अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए चाइल्ड लाइन को सहायता हेतु प्रण लेकर इस सात दिवसीय कार्यक्रम का समापन किया।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में टीम सदस्य प्रभाकर ,सुजीत,गोपाल, नीलकमल ,प्रियंका,नेहा,सोनी,परामर्शदाता दिनेश एवं चर्चित चिल्ड्रन बोकारो ब्यूरो चीफ राजेश कुमार की भागीदारी रही।

Related News