क्रिसेन्ट पब्लिक स्कूल का माॅडल राष्ट्रीय सीबीएसई विज्ञान प्रदर्शनी में चयनित

बोकारो :: सीबीएसई द्वारा आयोजित नेशनल सांइस एक्जीविशन के लिए क्रिसेन्ट पब्लिक स्कूल के सांइस माॅडल – टर्निंग प्लास्टिक वेस्ट्स इनटू फ्यूल का चयन राष्ट्रीय प्रदर्शन के लिए हुआ है।

सीबीएसइ रिजनल सांइस एक्जीविशन 23 से 24 नवम्बर को ट्रिनिटी ग्लोबल स्कूल, पटना में आयोजित किया गया था जिसमें पटना रिजन के 140 विद्यालयों ने भाग लिया था। क्रिसेन्ट पब्लिक स्कूल के वर्ग दस के अभिषेक कुमार एवं वर्ग नवम् के प्रताप कुमार ने इस विज्ञान माॅडल को शिक्षक अमित कुमार चैधरी के मार्गदर्शन में बनाया है। इस माॅडल में बेकार प्लास्टिक को ईंधन में परिवर्तित करने की प्रक्रिया का प्रदर्शन किया गया है।

आज स्कूल में राष्ट्रीय प्रदर्शन के लिए चयनित विज्ञान माॅडल का प्रदर्शन किया गया तथा प्रतिभागी बच्चों एवं एस्काॅर्ट शिक्षक संदीप कुमार सिंह को सम्मानित किया गया। वरीय विज्ञान शिक्षिका सुधा वर्मा ने बताया कि विद्यालय राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी बार इस प्रतियोगिता में भाग ले रहा है। वर्ष 2016 में भी विद्यालय की छात्रा आर्ची श्री एवं शकुन्तला ने वेस्ट मैनेजमेन्ट विषय पर आधारित विज्ञान माॅडल बनाकर राष्ट्रीय स्तर पर विद्यालय का मान बढ़ाया था।

सीबीएसइ नेशनल सांइस एक्जीविशन आगामी दिसम्बर माह में नई दिल्ली में आयोजित किया जायेगा।

Related News