क्रिसेन्ट पब्लिक स्कूल में हब ऑफ़ लर्निग द्वारा टीचर्स वर्कशॉप

विद्यार्थी का सही मूल्यांकन ही उसके विकास का आधार – रीता प्रसाद

बोकारो :: हब ऑफ़ लर्निग द्वारा स्ट्रक्चर ऑफ़ असेसमेंट विषय पर क्रिसेन्ट पब्लिक स्कूल बोकारो में एक वर्कशॉप का आयोजन स्वामी विवेकानन्द हाॅल में किया गया जिसमें रिर्सोस पर्सन के रूप में पेंटीकाॅस्टल असेम्बली की प्राचार्य रीता प्रसाद उपस्थित थी। वर्कशॉप में 6 स्कूलों के 28 शिक्षक शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरूआत में क्रिसेन्ट पब्लिक स्कूल के प्राचार्य अनिल कुमार गुप्ता ने अतिथियों तथा प्रतिभागियों का स्वागत किया।

हब ऑफ़ लर्निग के लीड काॅलोब्रेटर तथा सरस्वती विद्या मंदिर सेक्टर 3 के प्राचार्य हरिनारायण शर्मा ने कार्यशाला के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला तथा प्रशिक्षण से होनेवाले परिवर्तन को रेखांकित किया।

क्रिसेन्ट पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत तथा भाव नृत्य की प्रस्तुति की। कार्यक्रम का संचालन छात्रा रोशनी कुमारी ने किया।

रिर्सोस पर्सन रीता प्रसाद ने स्ट्रक्चर ऑफ़ असेसमेंट विषय पर सी बी एस ई के विभिन्न सर्कुलर तथा नियमों की विस्तार से जानकारी देते हुए प्रतिभागी शिक्षकों का मार्ग दर्शन किया। उन्होंने शिक्षकों से आग्रह किया कि सीबीएसई द्वारा दिये गये गाइडलाइन्स के अनुसार हर विद्यार्थी का मूल्यांकन सुनिश्चित किया जाना चाहिए ताकि उसकी क्षमता के उचित विकास के लिए कदम उठाया जा सके।

अन्त में सभी प्रतिभागी शिक्षकों को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर एआरएस पब्लिक स्कूल के प्राचार्य विश्वजीत पात्रा, सरस्वती विद्या मंदिर सेक्टर 9 के प्राचार्य राघव झा, क्रिसेन्ट पब्लिक स्कूल की पाली प्रभारी निशा झा तथा कावेरी हलधर आदि उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन कृष्णा सुदर्शन पब्लिक स्कूल की प्राचार्य ममता सिंह ने किया।

Related News