डीपीएस बोकारो हेडमास्टर अंजनी भूषण ‘एजुकेशनिस्ट ऑफ़ द ईयर अवाॅर्ड’ से सम्मानित

बोकारो। दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो के हेडमास्टर अंजनी भूषण को दिल्ली में सिल्वर जोन एजुकेशनल एक्सीलेंस द्वारा वर्ष 2018-19 के ‘एजुकेशनिस्ट आॅफ द ईयर अवाॅर्ड’ प्रदान किया गया है। यह सम्मान उन्हें विभिन्न ओलंपियाड में बच्चों को उत्कृष्ट मार्गदर्शन करने के लिए दिया गया है, जिसके परिणामस्वरुप डीपीएस बोकारो के विद्यार्थियों ने राज्य और देश स्तर पर ही नहीं अपितु अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सफलता का परचम लहराया।

श्री भूषण झारखंड व बिहार के उन दो शिक्षकों में से एक हैं जिन्हें यह पुरस्कार मिला है। उन्हें पुरस्कारस्वरुप दस हजार रुपये, प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया है।

डीपीएस, बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार ने गुरुवार को विद्यालय के प्रातः एसेंबली में श्री भूषण को सम्मानित किया। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी और भविष्य में इसी तरह और उपलब्धि हासिल करने की उम्मीद जताई।

उल्लेखनीय है कि ‘सिल्वर जोन फाउंडेशन’ एक गैर सरकारी संगठन है, जिसका उद्येश्य भारत और विदेशों में स्कूली बच्चों में प्रतिस्पर्धात्मक जागरुकता को बढ़ावा देना है। भारत और विदेशों के 9000 से अधिक स्कूलों में विभिन्न ओलंपियाड आयोजित करने के लिए यह संगठन पंजीकृत है।

Related News