डीपीएस बोकारो को झारखंड के विभिन्न टाॅप सीबीएसई स्कूलों में ‘सर्वश्रेष्ठ स्कूल अवाॅर्ड’

बोकारो। दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार ने रविवार (29 सितंबर 2019) की शाम लीला एमबिएंस, गुड़गांव (हरियाणा) में आयोजित एक भव्य समारोह में ‘बेस्ट स्कूल अवाॅर्ड’ प्राप्त किया। समारोह में काफी संख्या में देशभर से आए शिक्षाविद व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

विदित हो कि भारत की अग्रणी शैक्षिक पत्रिकाओं में से एक ‘एजुकेशन वल्र्ड’ द्वारा किए गए एक राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षण में, डीपीएस बोकारो को झारखंड के विभिन्न टाॅप सीबीएसई स्कूलों में नंबर 1 को-एजुकेशनल डे स्कूल चुना गया है। समग्र विकास का हब व शैक्षिक उत्कृष्टता का केंद्र-दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो को लगातार चैथी बार झारखंड का सबसे अच्छा स्कूल बनने का गौरव प्राप्त हुआ है।

एजुकेशन वल्र्ड इंडिया स्कूल्स रैंकिंग-सितंबर 2019 में शैक्षिक उत्कृष्टता के जिन 14 मापदंडों के आधार पर डीपीएस बोकारो को झारखंड का सर्वश्रेष्ठ स्कूल चुना गया है उनमें शिक्षण मानक, संकाय क्षमता, शिक्षकों का कल्याण और विकास, बुनियादी ढांचा प्रावधान, सामुदायिक सेवा, शैक्षिक प्रतिष्ठा, नेतृत्व व प्रबंधन गुणवत्ता आदि शामिल हैं।

डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार ने इस शानदार व खास उपलब्धि को डीपीएस बोकारो परिवार के लिए गौरवपूर्ण बताया और झारखंड में सर्वश्रेष्ठ स्कूल बनाने हेतु विद्यालय के साथ जुड़े सभी लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि देश के टाॅप स्कूलों के बीच किए गए सर्वेक्षण में डीपीएस बोकारो को झारखंड का बेस्ट स्कूल चुना जाना बहुत ही सुखद और संतुष्टिदायक है। श्री गंगवार ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यह एक मील का पत्थर है, जो समग्र उत्कृष्टता और सांस्कृतिक जीवंतता को दर्शाती है जो हमारे विद्यालय की पहचान है।

उन्होंने पुरस्कार को राष्ट्र और महात्मा गांधी को समर्पित किया। इस उपलब्धि के लिए डीपीएस बोकारो परिवार के सभी हितधारकों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि इसका श्रेय विद्यालय के होनहार मेधावी विद्यार्थियों, विद्वान शिक्षकों व बच्चों के अभिभावकों के सकारात्मकता सहयोग को जाता है।

Related News