पर्यावरण सुरक्षा व जल संरक्षण के प्रति जिम्मेदारियों का ईमानदारी से पालन करें – नीलकमल सिन्हा

चास। आज दिनांक 30/09/2019 को डीपीएस चास ने स्वच्छता एवं जल संरक्षण के महत्व एवं जागरूकता उत्पन्न करने वाले रचनात्मक कार्यक्रमों के तहत चास नगर निगम के कर्मचारियों को सफाई एवं स्वच्छता के उत्कृष्ट कार्य के लिए धन्यवाद पत्र बनाकर व्यक्तिगत रूप से उन्हे प्रदान किया तथा उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों के लिए आभार प्रकट, सराहना की।

अन्य कार्यक्रमों के तहत् प्राथमिक कक्षा के बच्चों द्वारा ‘शो एण्ड टेल‘ जैसे उपर्युक्त विषय पर ज्ञानवर्धक एवं संदेशप्रद कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई।

अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या, श्रीमती नीलकमल सिन्हा ने अपने वक्तव्य मंे कहा कि वर्तमान समय में अत्यंत ही आवश्यक है कि यहाँ पर्यावरण सुरक्षा एवं जल संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से पालन करें, अन्यथा आने वाली पीढ़ी के लिए प्राकृतिक संसाधन विलुप्त कर के ही जाएंगे।

इस विषय पर विद्यालय के समस्त बच्चों, शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों को सम्बोधित करती हुई विद्यालय की हेडमिस्ट्रस श्रीमती रश्मि सिन्हा ने कहा कि स्वच्छता हमारे सोच, व्यवहार ‘मनसा वाचा कर्मणा‘ में होनी चाहिए। स्वच्छता की शुरूआत स्वयं से ही होती हैं तभी हम अपने परिवेश एवं राष्ट्र को स्चच्छ रख सकते हैं। स्चच्छता से हमे बीमारियों से तो बचाव होता ही है हमें दूसरों को इसके महत्व के बारे में बता सकते हैं।

Related News