डीपीएस चास के बाल परिषद द्वारा आशालता के दिव्यांग बच्चों के साथ पौधरोपण

चास। आज दिनांक 18/10/2019 को डीपीएस चास के कक्षा छह से नवम् तक के (बाल परिषद्) ग्यारह बच्चों का दल डीपीएस, चास के शिक्षक श्री निखिल रंजन झा एवं सुश्री आरती कुमारी के साथ पर्यावरण संरक्षण के विचार को लेकर वृक्षारोपण हेतु आशालता दिव्यांग विद्यालय सेक्टर-5 में पहुँचे।

वहाँ बच्चों ने अपने साथ लाए गए आम, नीम आदि के नन्हें-नन्हें पौधों को लेकर दिव्यांग बच्चों के साथ पौधरोपण किया और उनसे बातचीत कर उन्हें अहसास कराने की कोशिश की हम सभी उनके साथ हैं। पौधरोपण करते समय दिव्यांग बच्चे काफी उत्साहित और खुश नजर आ रहे थे।

आशालता दिव्यांग विद्यालय सेक्टर-5 के निर्देशक डीपीएस चास के बच्चों के कार्यों को देखकर भावविभोर हो गए। वे काफी खुश होकर इन बच्चों के सुकार्य की मुक्त कंठ से सराहना की और उन्हें आशीर्वाद भी दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इन बच्चों के आने तथा साथ काम करने से इनमें काफी रूचि और उमंग निकलकर सामने आया है। अब हमारे बच्चें भी शिक्षा व नृत्य संगीत आदि मंे कहीं भी किसी से पीछे नहीं रहेंगे।

डीपीएस चास की प्राचार्या श्रीमती नीलकमल सिन्हा ने अपने बच्चों द्वारा किये गए पौधरोपण के कार्य की खुलकर प्रशंसा की और कहा कि ऐसे कार्यों से पर्यावरण पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

Related News