श्री अय्यप्पा पब्लिक स्कूल में 24वाँ वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन

राजेश कुमार/बोकारो :: श्री अय्यप्पा पब्लिक स्कूल, बोकारो इस्पात नगर में 24 दिसंबर 2019, को 24वाँ वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता शुभारंभ के मुख्य अतिथि श्री सुधीर कुमार, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) सेल, बोकारो स्टील पलांट थे। उन्होनें बच्चों द्वारा किये गये मार्च-पास्ट की सलामी ली तथा अपने अभिभाषण में बच्चों को खेल-कूद के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि खेल-कूद से बच्चों में मानसिक एंव शारीरिक विकास होता है। स्कूल के प्राचार्या डाॅ॰ लता मोहनन ने स्वागत भाषण में अतिथियों एंव आमन्त्रित अभिभावकों का स्वागत किया तथा अपने भाषण में खेल-कूद की विशेषताओं को बताते हुए कहा कि इससे बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलता है।

इस प्रतियेागिता में नर्सरी से वर्ग दो के बीच में प्रतियोगिता आयोजित की गई और वर्ग तीन से पाँच की बीच भी प्रतियोगिता आयोजित की गई। फ्लेग रेस, बैलुन फोड़ो प्रतियोगिता, मेढक दौड़, स्कूल जाने के लिए तैयारी, जलेबी रेस, मार्बल और स्पून इत्यादी प्रतियोगिताओं का सभी बच्चों एंव अभिभावकों भरपूर आनंद लिया ।

वर्ग षष्ठ से बारहवीं तक के ग्रुप में 100 मीटर रेस, 4 x 100 मीटर रीले रेस, षौर्टपुट थ्रो और डिसकस थ्रो इत्यादी प्रतियोगिताओं का सभी बच्चों एंव अभिभावकों ने भरपूर आनंद लिया।

इस प्रतियोगिता में पम्पा हाउस 183 अंक के साथ प्रथम, यमूना हाउस 156 अंक के साथ द्वितीय, सरस्वती हाउस 136 अंक के साथ तृतीय एंव गंगा हाउस 122 अंक के साथ चतुर्थ स्थान पर रहे। मार्च-पास्ट में सरस्वती हाउस को प्रथम स्थान पर रहे।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्री विजय कुमार गुप्ता, अपर समाहर्ता, बोकारो थे। उन्होनंे अपने संबोधन में कहा कि खेल-कूद प्रतियोगिता से बच्चों में खेल भावना जागती है एंव तन, मन का विकास होता है जो कि आज के परिवेश  में अत्यंत आवश्यक है। श्री विजय कुमार गुप्ता ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण किया।

इस अवसर पर स्कूल के निदेशक डाॅ॰ एस.एस महापात्रा, अध्यक्ष श्री सतीश नायर, उपाध्यक्ष श्री सुरेश कुमार के. ए, महासचिव श्री डी शशिकुमार एंव स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की ओर से श्री बालाचंद्रन, श्री बाबूराज, श्री मोहनन नायर उपस्थित थे। उप-प्राचार्या श्रीमति राजलक्ष्मी, उपप्रबंधक श्री वासुदेवन नम्बूदिरीपाद, पी टी शिक्षक श्री राजीव रंजन सहाय, श्री संदीप भोला, श्री रमेश कुमार सिंह एंव सुश्री प्रयंका के साथ-साथ श्री सुरेश कुमार एम आर एंव स्कूल के समस्त कर्मचारीगण ने इस आयोजन को सफल बनाया। कार्यक्रम के संचालन एवं सफलता में सभी कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।

Related News