श्री अय्यप्पा स्कूल का उच्च शिक्षा के संबंधित शैक्षणिक टूर

बोकारो :: श्री अय्यप्पा पब्लिक स्कूल के बारहवीं कक्षा के काॅमर्स इकाई के 82 बच्चों को झारखंड के राजधानी राँची शहर में विभिन्न उच्च मानके शिक्षा अनुष्ठान के बारे में जानकरी लेने हेतु 09 जनवरी 2020 को एकेडमिक टूर पर स्कूल के वरीय शिक्षक एंव शिक्षिका के निगरानी में सुबह 6 बजे बोकारो स्टील सिटी से राँची के लिए रवाना किया गया था।


नेशनल लाॅ कालेज का निरीक्षण किया जिसमें लाॅ से सम्बंधित विशेष जानकारी वहाँ के वरीय शिक्षकों के द्वारा दी गई तथा कालेज कैम्पस का भी निरीक्षण कराया गया। इसके उपरान्त बिरला इंस्टीच्युट ऑफ़ टेक्नोलोजी, लालपुर शाखा के प्लेसमेंट हेड एंव सहायक प्रो॰ डाॅ॰ टी के बनर्जी ने बीसीए, एमसीए, बीबीए, एमबीए के उपरान्त वर्तमान स्थिति में प्रसनालिटी के साथ पढ़ाई करने से नौकरी पाने की प्रक्रिया पर प्रकाश डाला।

मैंनेजमेंट के सहायक प्रो॰ डाॅ॰ आशुतोष मिश्रा ने बीआईटी की पढ़ाई के बारे में चर्चा की। मैंनेजमेंट के सहायक प्रो॰ अनुपमा सहाय ने बीआईटी में उपरोक्त कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया एंव फीस के बारे में बताया। संत जेवियर्स कालेज-राँची के इंटर के प्राचार्य ने स्नातक स्तर के शिक्षा के बारे में सेमिनार में विशेष और उपयोगी जानकारी प्रदान की।

इसके उपरान्त राँची के 5 स्टार होटल ‘रेडसन ब्लू’ में बच्चों को वहाँ के विभिन्न शाखा के प्रमुख प्रबंधको के द्वारा बच्चों को होटल मैंनेजमेंट पढ़ाई से सम्बंधित विषेश जानकरी प्रदान की गई तथा उपयोगी कैरियर से सम्बंधित भी जानकारी दी गई। इस दौरान बच्चों ने झारखंड के राँची शहर में उच्च शिक्षा के बारे में अपनी जिज्ञासा का उचित मार्ग दर्शन पाया।


इस मौके पर स्कूल के निदेशक डाॅ॰ एस.एस महापात्रा ने टूर की नेतृत्व करते हुए अपने सहयोगी वरीय शिक्षक डाॅ॰ यु सी झा, श्री राजीव रंजन सहाय, श्री सीतेष कुमार झा, श्रीमति नीलम शर्मा, श्रीमति रामदूलारी, श्री पी के राव, श्री विरीसनाथ बराईक, श्री पी बी माहतो एंव विजय शंकर यादव को टूर की सफलता के लिए बधाई दी ।


स्कूल के मैंनेजमेंट के अघ्यक्ष श्री सतीष नायर एंव अन्य सदस्य के साथ स्कूल की प्राचार्या डा॰ लता मोहनन, उप-प्राचार्या श्रीमति राजलक्ष्मी, उप प्रबंधक श्री वासुदेवन नम्बूदरीपाद नें पूरी टीम को टूर की सफलता के लिए बधाई दी।


इस तरह के टूर से सही मार्गदर्शन और विशेष जानकारी प्राप्त होती है। इस टूर के माध्यम से झारखंड के बच्चों को झारखंड में उच्च शिक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त होती है।

Related News